भारत में इस्पात निर्माण के स्लैग से प्रयोगात्मक रूप से पक्की की गई छह लेन वाली सड़क का एक हिस्सा हजारों भारी ट्रकों की मार झेलने में सक्षम है, भले ही सतह प्राकृतिक एग्रीगेट्स से बनी सड़कों की तुलना में 30% उथली है। स्लैग स्टील बनाने की प्रक्रिया के दौरान अयस्क से पिघली हुई अशुद्धियों से बनता है। केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर-सीआरआरआई) द्वारा निर्देशित और आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील (एएम/एनएस) द्वारा प्रायोजित परीक्षण से पता चलता है कि बिटुमेन के साथ मिश्रित प्रचुर मात्रा में अपशिष्ट पदार्थ से बनी सड़कें पारंपरिक कुट्टिमों की तुलना में 30% सस्ती हो सकती हैं, और बजरी के अस्थिर खनन को कम कर सकती हैं।